सुधार शुरू हो गया बिजली सप्लाई में


सुधार शुरू हो गया बिजली सप्लाई में

Updated on: Fri, 23 Mar 2012 10:44 PM (IST)
 
 Share: 
खेरागढ़: प्रदेश में सपा की सत्ता आते ही बिजली की सप्लाई में सुधार शुरू हो गया है। निर्बाध आपूर्ति से कारखाना और छोटे उद्यम करने वालों को राहत मिली है।
प्रदेश में सपा की सत्ता परिवर्तन के साथ खेरागढ़ को बिजली सप्लाई में विशेष दर्जा मिलने के जो कयास लग रहे थे वह अब पूरे हो गये हैं। अब भरपूर बिजली दी जाने लगी है। लोगों का कहना है कि जल्द ही बिजली की बर्बादी पर विराम लगे अन्यथा इसके लिए लिए जिम्मेदारों को सबक सिखाने के लिए अभियान चलाया जायेगा। बिजली आपूर्ति में हुए सुधार से सर्बाधिक प्रसन्न व्यापारी नेता विनोद कुमार, संदीप, राजेन्द्र वर्मा, पवन गोयल, ने बिजली उपभोक्ताओं से अपील की है कि वह बल्ब की जगह सीएफएल लाइटें लगाकर 75 प्रतिशत तक बिजली की बचत कर सकते हैं। इसके अलावा बिना आवश्यकता के बल्ब आदि को न जलाने से भी बिजली की बचत और उपकरण की सुरक्षा की जा सकती है। उम्मेद सिंह, लालू, रामबाबू आदि ने भी दिन में स्ट्रीट लाइटें जलाकर बिजली की बर्बादी करने के जिम्मेदारों पर कठोर कार्यवाही की मांग की है।
उधर जगनेर में यूपी बोर्ड परीक्षा को लेकर युवा मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद भी बिजली की आंख मिचौली थम नहीं रही है। जिससे छात्र-छात्राओं की तैयारी में व्यवधान आ रहा है। पूरे प्रदेश में 20 अप्रैल तक शाम 6 बजे से रात 10 बजे बिना रुकावट के बिजली आपूर्ति के निर्देश दिए थे। लेकिन यह आदेश जगनेर क्षेत्र में हवाई किए जा रहे हैं। सुबह से गई बिजली के रात तक दर्शन नहीं हो पा रहे हैं। इस संदर्भ में जेई जगनेर मनोज दुबे ने बताया कि फॉल्ट होने के कारण तार टूट गया है। उसे ठीक कराया जा रहा है, आदेश के अनुसार बिजली आपूर्ति की जाएगी।

Comments

Popular posts from this blog

रिश्वत लेता बाबू{ स्ट्रिंग आपरेसन}

खेरागढ़ से दूर होगा बिजली संकट