खनन माफिया ने घेरा ट्रेनी आइएएस, पथराव

 Imageखनन माफिया ने घेरा ट्रेनी आइएएस, पथराव
आगरा, जागरण संवाददाता: जिले की सीमा से सटे मुरैना (मप्र) में खनन माफिया के हाथों आइपीएस की हत्या की आग अभी ठंडी भी हुई थी कि मंगलवार रात आगरा के खेरागढ़ में दुस्साहस दिखा दिया। रात्रि चेकिंग पर निकले प्रशिक्षु आइएएस एसडीएम को घेर लिया। इस दौरान पथराव शुरू कर दिया। कई थानों का फोर्स पहुंचने पर उपद्रवी भाग निकले। इसके बाद प्रशासन ने रातभर जिले में धर पकड़ अभियान चलाया। इस दौरान उपद्रवी हाथ नहीं लगे लेकिन अवैध खनन में लिप्त 53 वाहन पकड़े गए।
सूत्रों के अनुसार खनन माफिया ने इस दुस्साहसिक वारदात को मंगलवार रात्रि करीब 10 बजे अंजाम दिया। उस वक्त खेरागढ़ के एसडीएम पद पर तैनात प्रशिक्षु आइएएस भानुचंद गोस्वामी, तहसीलदार रामनयन के साथ अवैध खनन की चेकिंग पर निकले थे। उन्होंने कागारौल-तांतपुर मार्ग पर नगला कमाल के नजदीक एक ढाबे पर रुक कर, वहां खड़े ट्रकों की चेकिंग शुरू दी। इन ट्रकों में गिट्टियां और पत्थर लदे थे।
खेरागढ़ प्रतिनिधि के मुताबिक एसडीएम ने जब खनन के अभिलेख मांगे तो कोई वाहन चालक कागजात नहीं दिखा पाया। कार्रवाई होते देख चालक एकत्र हो गए और शोर-शराबा करते हुए अधिकारियों को घेरना शुरू कर दिया। अधिकारियों ने तेवर सख्त किए तो भीड़ पथराव करने लगी। हालात बिगड़ते देख एसडीएम ने फोन कर फोर्स बुला लिया। कई थानों का फोर्स पहुंचते ही भीड़ भाग खड़ी हुई। 

Comments

Popular posts from this blog

रिश्वत लेता बाबू{ स्ट्रिंग आपरेसन}

खेरागढ़ से दूर होगा बिजली संकट