खेरागढ़ में पकड़ी सामूहिक नकल


खेरागढ़ में पकड़ी सामूहिक नकल

Updated on: Tue, 20 Mar 2012 11:17 PM (IST)
 
 Share: 
आगरा, जागरण संवाददाता: परीक्षा केंद्रों पर वसूली के खेल का खुलासा होने के बाद उच्चाधिकारियों ने डीआइओएस से स्पष्टीकरण तलब किया है। इस बीच खेरागढ़ के एक सेंटर पर सामूहिक नकल पकड़ी गयी है। उधर चंद्रकिरण इंटर कॉलेज धिमश्री में केंद्र व्यवस्थापक समेत कई कक्ष निरीक्षक बदल दिए गए। साथ ही स्कूल संचालक पर एफआइआर दर्ज कराने की तैयारी है।
बोर्ड परीक्षा के पहले ही दिन फतेहाबाद के चंद्रकिरण इंटर कॉलेज में करीब सवा तीन सौ छात्र प्रवेश पत्र न आने के चलते परीक्षा से वंचित हो गए थे। आक्रोशित छात्रों ने काफी देर तक हंगामा भी काटा था। उनका आरोप था कि केंद्र संचालक ने प्रति छात्र आठ-दस हजार रुपये लिए थे। डीआइओएस पर भी उंगलियां उठीं तो उन्होंने मौके पर जाकर छात्रों को वसूली गई रकम वापस कराई। वहीं उच्चाधिकारियों ने उनसे स्पष्टीकरण तलब किया। मंगलवार को स्कूल के केंद्र व्यवस्थापक के साथ कई कर्मचारी और शिक्षक भी बदल दिए। अब जीआइसी जयनगर के रविकिशन भदौरिया परीक्षा प्रभारी होंगे। डीआइओएस मनोज गिरि ने बताया कि छात्रों से हुई वसूली में स्कूल संचालक सीधे तौर पर दोषी पाए हैं। उनके खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई जाएगी।
सैंया प्रतिनिधि के अनुसार, मंगलवार को एसडीएम खेरागढ़ भानु गोस्वामी ने सुबह की पाली में चन्द्रपुर स्थित प्रकाश चन्द्र उमा विद्यालय में छापा मारा तो वहां हाईस्कूल के पेपर में सामूहिक नकल होते मिली। कक्ष निरीक्षक चन्द्रपुर निवासी जयवीर सिंह को भी मौके पर पकड़ लिया। एसडीएम ने तीन छात्रों को रिस्ट्रीकेट कर दिया। एसडीएम ने बताया, कक्ष निरीक्षक के खिलाफ मुकदमे की संस्तुति डीआइओएस को भेजी है।
शिक्षक के चक्कर में एबीएसए की बगावत

Comments

Popular posts from this blog

रिश्वत लेता बाबू{ स्ट्रिंग आपरेसन}

खेरागढ़ से दूर होगा बिजली संकट